छत्तीसगढ़

रायगढ़ में अन्य राज्यों से आये 6260 में से 2525 यात्री होम आईसोलेट

  • जिले में आज तक कोई भी कोरोना के पाजिटिव मरीज नहीं
  • निजामुद्दीन से लौटे यात्रियों की क्वारेंटाईन अवधि पूर्ण होने के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर भेजा गया घर
  • स्वास्थ्य विभाग कर रहा है इनकी नियमित मॉनिटरिंग

सरकारी खबर @ रायगढ़ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 01 जनवरी 2020 के बाद विदेशों से कुल 211 यात्री आये हैं जिसमें सेे 202 यात्रियों का होम आईसोलेशन एवं क्वारेंटाईन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 9 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। इनके घरों के आस-पास 50 घरों का कम्यूनिटी सर्वेलेंस किया गया है एवं सतत् निगरानी रखी जा रही है।

जिले में अन्य राज्य से अब तक कुल 6260 यात्री आये हैं जिसमें से 3735 यात्रियों का होम आईसोलेशन की अवधि 28 दिवस पूर्ण हो चुका है। शेष 2525 यात्रियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में कुल 137 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 132 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है। शेष 5 का रिपोर्ट अप्राप्त है। वर्तमान में जिले में किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 बीमारी के लक्षण नहीं पाये गये है एवं आज दिनांक तक कोई भी कोविड-19 के पॉजिटीव मरीज नहीं है। निजामुद्दीन से लौटे तीन लोग जिन्हें बंशीवट में क्वारेंटाईन किया गया था, उनकी क्वारेंटाईन अवधि पूर्ण होने पर गाईड लाईन के अनुसार सेम्पल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें लॉक डाउन का पालन करने के निर्देश देते हुए आज दोपहर 2 बजे उन्हें क्वारेंटाईन सेंटर से उनके घर के लिए रवाना किया गया।

जिले के सभी निवासियों से अपील है कि लॉकडाउन को सफल बनाएं एवं सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें तभी इसके प्रसार को नियंत्रित किया जा सकेगा। जिले में यदि ऐसे किसी भी प्रवासी व्यक्ति की जानकारी उन्हें प्राप्त होती है, तो टोल फ्री नम्बर 104 पर एवं अंतर्विभागीय समन्वय हेतु दोनों नम्बर 9589356700 तथा 9981811582 पर एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल सूचना देवें।

To Top
Open chat