Home » बस्तर » दंतेवाड़ा एसपी की पहली बार जुआरियों पर सीधी कार्रवाई 59 जुआरी गिरफ्तार
बस्तर

दंतेवाड़ा एसपी की पहली बार जुआरियों पर सीधी कार्रवाई 59 जुआरी गिरफ्तार

Read Time0 Second

खबरी चिड़िया @ किरंदुल दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 59 जुआरियों को धर दबोचा और 4,56,000 हज़ार रुपये भी बरामद किये । दीपावली की रात किरंदुल थाना क्षेत्र में मुखबिर की सूचना के आधार पर जिला दंतेवाड़ा की सबसे बड़ी जुआ खेलने वालों पर कारवाई की गई है । जिसमे दो अलग-अलग जगह पर रेड के दौरान करीब 3,86000 एवं 70,000 रुपये का जुआ दाव लगते जप्त की गई। इस कार्रवाई में कुल 59 लोगों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया गया ।

किरंदुल थाना क्षेत्र में पुलिस को लंबे समय से जुआ फड़ चलने की सूचना मिल रही थी। रेड करवाई हेतु जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा एवं गीदम के थाना प्रभारियों के साथ 10 अन्य पुलिस अधिकारी एवं जवानों की टीम गठित कर तैयार रखी गई थी। मुखबिर की सूचना पर तकनीकी शाखा से लोकेशन ट्रेस कर जिला मुख्यालय की गठित टीम एवं थाना किरंदुल के बल को तत्काल रेड करने भेजा गया था ।

ऐसा नहीं है कि जुआरी केवल दीपावली के मौके पर ही जुआ खेलते हैं। जुआरियों का एक संगठित गिरोह है जो दंतेवाड़ा, बचेली और किरंदुल के शहर और शहर से लगे वन क्षेत्र में सालों से जुआ खिलाता रहा है। पिछले वर्षों में किरंदुल एसडीओपी ने भी ऐसी ही कार्रवाई एक नागरिक की सूचना पर की थी। हालांकि उस वक्त छापामार कार्रवाई की सूचना जुआरियों तक थाने से पहुँच गई। जिसके बाद बचेली थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था।

सूत्र बताते हैं कि जुआ क्षेत्र में जुआ खेलने थाने के स्टाफ भी जाते हैं। जुआ खिलाने वाले बेखौफ होते हैं क्योंकि वे एक निश्चित रकम प्रतिमाह थाने को पहुँचाते हैं। जुओं के अड्डे में कई लक्जरी गाड़ियाँ जंगलों में खड़ी मिलती है। तमाम मुखबिरों और गोपनीय सैनिकों से लैस दंतेवाड़ा जिले की पुलिस को जुआरियों पर कार्रवाई करने में जो दीपावली का वक्त मिला है। यह ठीक वैसे ही है जैसे खाद्य विभाग को दीपावली और रक्षा बंधन के मौके पर नकली मावा की जाँच में होटलों में जाकर कार्रवाई करते देखा जाता है। जिसकी खबर छपवाने वे प्रेस विज्ञप्ति भी जारी करते शर्मिंदा तक महसूस नहीं करते हैं। आज तक किसी भी साल के मावे की जप्ती के बाद नमूना जाँच रिपोर्ट संबंधी प्रेस विज्ञप्ति इनके द्वारा कभी जारी नहीं हुई।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %