छत्तीसगढ़

डोनेशन आफ व्हील्स आरंभ, आपदाग्रस्त लोगों को दे सकते हैं दान

  • कलेक्ट्रेट से आरंभ हुआ वाहन, तीनों ब्लाक में निरंतर करेगा भ्रमण

सरकारी खबर @ दुर्ग डोनेशन आफ व्हील्स आज कलेक्ट्रेट से रवाना हुई। तीनों ब्लाकों के लिए वाहन रवाना किए गए। यह वाहन घूम-घूमकर दानदाताओं से धनराशि और सामग्री एकत्र करेंगे। इसका उपयोग आपदा पीड़ितों के लिए किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर श्री अंकित आनंद ने लोगों से अपील की है कि डोनेशन आफ व्हील्स का प्रयोग इसलिए किया गया है ताकि आप अपने घर से ही दान कर सके। हमसे बहुत से सेवाभावी लोगों ने संपर्क किया। उनकी दिक्कत यह थी कि वे लाकडाउन की वजह से घर से बाहर नहीं निकल सकते थे लेकिन दान के इच्छुक थे।

ऐसे लोगों को सुविधा मिल सके। वे आपदाग्रस्त लोगों की सहायता कर सकें, इसके लिए यह डोनेशन आफ व्हील्स आरंभ किया गया है। उल्लेखनीय है कि बहुत से लोग अलग-अलग तरह से आपदा पीड़ितों की मदद करना चाहते हैं कोई सीधे धन राशि से उनकी मदद करना चाहता है तो कोई सामान के माध्यम से। उदाहरण के लिए कोई परिवार ऐसे हैं जो अनाज के माध्यम से मदद करना चाहते हैं। कोई सब्जी उत्पादक है और सब्जी के माध्यम से मदद करना चाहता है। इस प्रकार डोनेशन आफ व्हील्स के माध्यम से आपदाग्रस्त लोगों को बड़ी मदद मिलेगी।

इससे दानदाताओं को प्रशासन से संपर्क भी नहीं करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भी आपदा पीड़ितों के लिए मदद की अपील आम नागरिकों से की है। इसके लिए मुख्यमंत्री कोविड रिलीफ फंड में राशि जमा की जा सकती है। इसी प्रकार जिला प्रशासन के कोविड रिलीफ फंड में भी राशि जमा की जा सकती है। डोनेशन आफ व्हील्स में कोरोना संक्रमण से संबंधित जागरूकता के लिए भी अनेक जिंगल्स हैं जिनके माध्यम से लोगों को कोराना संक्रमण से बचने की जानकारी मिलेगी। जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार ने बताया कि डोनेशन आफ व्हील्स पूरी आबादी को कवर करेगा ताकि जो भी सेवाभावी नागरिक हैं उन्हें घर पर रहकर ही सहयोग करने का अवसर मिल सके।

Most Popular

To Top
Open chat