Home » छत्तीसगढ़ » निजला गाँव के किसानों ने खेत में बैठकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रेडियो पर सुना
छत्तीसगढ़

निजला गाँव के किसानों ने खेत में बैठकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रेडियो पर सुना

Read Time0 Second

खबरी चिड़िया @ धरसींवा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रेडियो में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम लोकवानी खेती और ग्रामीण विकास के विषय पर प्रसारित कार्यक्रम को धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निलजा में युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अंकित वर्मा ने खेत में काम कर रहे किसानो के बीच लोकवानी आपकी बात-मुख्यमंत्री के साथ का पहला प्रसारण कार्यक्रम रेडीयो के माध्यम से किसानो को सुनाने रेडियो की व्यवस्था खेतों में ही कर दी थी।

किसानो ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस पहल की तारीफ़ की और छत्तीसगढ़ी भाषा में मुख्यमंत्री का प्रसारण सुन प्रसन्न हुए। प्रसारण के माध्यम से मुख्यमंत्री ने नरवा गरवा घुरवा बारी योजना को विस्तार से आमजन को अवगत कराया। खाद सबंधित वर्मी खाद एवं जैविक खाद को प्राथमिकता देने किसानो से आग्रह किया। किसानो को आसानी से खाद उपलब्ध हो सके जिसके लिए हर ग्राम में गौठान के माध्यम से गोबर खाद तैयार कर उपलब्ध कराने की जानकारी दी। गौठान की सुविधा हर ग्राम पंचायत में होने से हज़ारों एकड़ ज़मीन के सुरक्षा घेरा में आने वाले ख़र्च से किसानो को बचाने 5 एकड़ के गौठान निर्माण की योजना लाने की बात कही। जिसके लिए किसानो ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया ।

मुख्यमंत्री को प्रतिवर्ष 2500 रुपए क्विंटल धान ख़रीदी के लिए किसानो ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान युँक़ा अध्यक्ष अंकित वर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता घनश्याम वर्मा, पूर्व उपसरपंच शेखर वर्मा, प्यारेलाल वर्मा, सुरेश वर्मा, सुनील वर्मा, रामेश्वर निर्मलकर, फिरन साहू, राकेश साहू, निर्मला धिवर, उषा वर्मा, उपस्थित थे ।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %