भारत

कटक के कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग

नई दिल्ली. ओडिशा के कटक जिले के जगतपुर स्थित एक कोविड अस्पताल में आज दोपहर भीषण आग लग गई. कोविड अस्पताल में आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई हैं. फिलहाल कोविड-19 रोगियों को अन्य अस्पतालों में एंबुलेंस द्वारा स्थानांतरित किया जा रहा है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक फिलहाल इस हादसे में किसी भी रोगी या अन्य के हताहत होने की सूचना नहीं है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुकांता सेठी ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. मरीजों को दूसरे कोविड हॉस्पिटल में एंबुलेंस और बसों के जरिए भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि ”हालांकि अभी तक आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसा लगता है कि ICU में बिजली का शॉर्ट सर्किट हुआ था जिससे आग लगी. दो फायर टेंडरों के जरिए आग पर काबू पाया गया.”

एक महीने पहले ही शुरू हुआ है अस्पताल
सद्गुरु कोविड हॉस्पिटल एक महीने पहले शुरू हुआ है, इसमें 150 जनरल वार्ड बेड और 24 ICU बेड्स हैं. आग ने भुवनेश्वर और कटक में कोविड के मरीजों के लिए बेडों की उपलब्धता को मुश्किल बना दिया है, क्योंकि कोरोना के बढ़े मामलों के कारण पहले से ही बेडों की कमी है. सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 4,330 नए मामले सामने आए.

Most Popular

To Top
Open chat