छत्तीसगढ़

पूर्व विधायक पुत्र एवं दंतेवाड़ा भाजपा जिला उपाध्यक्ष निकला नक्सली सप्लायर हुआ गिरफ्तार

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा में पूर्व विधायक रहे स्व. धनीराम पुजारी का पुत्र नक्सली सहयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह वर्तमान में भाजपा का जिला उपाध्यक्ष भी है. इस खबर के आने के बाद भाजपा में सियासी उथल पुथल की स्थिति बन गई है. दंतेवाड़ा पुलिस ने प्रेस कांफ्रेस लेकर इस बात का खुलासा किया है. पुलिस के पास इसके खिलाफ फोन में बातचीत के सबूत भी है.

 दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत आज माड़ डिवीजन में सक्रिय बड़े कैडर के माओवादी द्वारा इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय माओवादी अजय अलामी जन मिलिशिया कमांडर इन चीफ को बड़ी रकम देकर सामान मंगवाने की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा के निर्देश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जयसवाल के मार्गदर्शन में टीम गठित कर माओवादियों गतिविधि में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस पार्टी द्वारा सतत निगाह रखी जा रही थी। बारसूर से चित्रकूट जाने वाले मार्ग पर बारसूर की ओर से एक लाल रंग का ट्रैक्टर आता दिखाई दिया, जिसे रोककर ट्रैक्टर चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम रमेश उसेंडी नारायणपुर का होना बताया।

Pess-note-14.06.2020

रमेश उसेंडी की बारीकी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि माओवादी अजय अलामी के द्वारा 4 लाख देकर बताया कि ग्राम हांदावाड़ा पहुंचने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी उसे लेने आएगा एवं ट्रैक्टर खरीदने में मदद करेगा। 12 जून को दोनों महिंद्रा शोरूम गीदम गए एवं ट्रैक्टर की खरीदने के लिए माओवादी अजय अलामी के द्वारा दिए गए 4 लाख में से 1 लाख 80 हजार देकर बचत 2 लाख 20 हजार बारसूर निवासी जगत सिंह पुजारी ने शोरूम मैनेजर के पास छोड़ कर कहा कि अभी पैसा रख लीजिए कल मैं आपको अपने खाते का चेक दूंगा कह कर अपना खाता नंबर एवं चेक क्रमांक रसीद में लिखवाया। ट्रेक्टर रमेश गुप्ता नारायणपुर के नाम से खरीदा गया है।

संदेही बरामद वाहन को हिरासत में लेकर एवं मामले में जगत पुजारी का नाम आने पर बारसूर निवासी जगत पुजारी को थाना बुलाकर पूछताछ करने पर बताया कि उसकी माओवादी अजय अलामी से ट्रैक्टर खरीदने की डील हुई थी एवं पूर्व में भी माओवादी अजय अलामी को समान सप्लाई करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से एक महिंद्रा ट्रैक्टर लाल रंग, जिसका इंजन नंबर RLB2KBA0527, ट्रैक्टर ट्रॉली, 2 केजी व्हील, एक नागर, ट्रैक्टर की रसीद 4 प्रति, सर्विस बुक 1 नग, चेक बुक 1 नग बरामद कर इनके विरुद्ध थाना बारसूर में अपराध क्रमांक 14/2020 धारा 8 (2)(3)(5) छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम 2005 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

33363006200014-275

Most Popular

To Top
Open chat