बस्तर

नारायणपुर पुलिस के जवान बने कोरोना दिया लोगों को बचाव का संदेश

  • कोरोना वायरस से जागरूकता:
  • लोगों को जागरूक करने कोरोना फाइटर्स ने अपनाया अनोखा तरीका
  • कोरोना का वेश धरे जवानों एवं युवकों ने दिया लोगों को इससे बचाव का संदेश

सरकारी खबर @ नारायणपुर लॉकडाउन में लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए जिला पुलिस नारायणपुर और कोरोना फाइटर्स ने अनोखा तरीका अपनाया। रक्षित निरीक्षक श्री दीपक साव ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए जिला पुलिस और कोरोना फाइटर्स कोरोना वायरस वेश धरे हुए आज शहर के विभिन्न स्थानो में घूम-घूम कर नुक्कड़-नाटक प्रस्तुत किया।

जिसमें उन्होंने कोरोना और यमराज का रूप धारण कर लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले, लापरवाहीपूर्वक बिना कारण बाहर घूमने वाले लोगों को संदेश दिया कि कोरोना आपसे व आपके घर से तब तक दूर रहेगा, जब तक आप उसे खुद लेने घर से बाहर नही निकलेंगे। मतलब घर के बाहर निकलने से कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावनाएं हर जगह मौजूद हो सकती है।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से संदेश दिया गया कि यदि लोग लॉकडाउन में लापरवाही बरतेंगे, बाहर घूमेंगे, भीड़ लगायेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे, नियमित हाथ की सफाई नही करेंगे, तो कोरोना वायरस के संपर्क में आ सकते हैं। जिससे खुद तो संक्रमित होंगे ही, अपने घर परिवार, मोहल्ले में भी इस संक्रमण को फैलाएंगे। जो बहुत घातक सिद्ध हो सकता है। इससे बचने का सबसे बढिय़ा तरीका है अपने-अपने घरों पर बने रहें। शासन-प्रसाशन के दिशा-निर्देशों का पालन करें। नियमित हाथ धोते रहें। सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।

उल्लेखनीय है कि प्रशासन और पुलिस विभाग कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने लगातार मुहिम चला रहा है। लॉकडाउन का पालन करवाने स्वयं पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग और एएसपी श्री जयंत वैष्णव मोर्चा संभाले हुए हैं। वर्तमान परिदृश्य में लॉकडाउन का पालन करना क्यों इतना महत्वपूर्ण है के संबंध में लोगों को समझाईश भी दी जा रही है। इसका उल्लंघन करने पर संबंधित लोगों के ऊपर कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है।

Most Popular

To Top
Open chat