छत्तीसगढ़

बैकुंठधाम के थोक सब्जी मंडी में फुटकर सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं पर लगाया गया जुर्माना

सरकारी खबर @ दुर्ग बैकुंठधाम के थोक सब्जी मंडी में फुटकर सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं पर जुर्माना लगाया गया यहां पर केवल थोक व्यापारियों को विक्रय करने की अनुमति दी गई है जिन्हें पहचान पत्र भी जारी किया गया है, फुटकर सब्जी व्यापारियों के यहां पर सब्जी बेचने से भीड़ बढ़ने की संभावना ज्यादा हो जाती है जिसको व्यवस्थित करने के लिए कार्यवाही की जा रही है।

नगर निगम की उड़नदस्ता टीम ने सुपेला बाजार, चूड़ी लाईन, आकाशगंगा, स्मृतिनगर, केम्प-1, पाॅवरहाउस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निरिक्षण किए लाॅकडाउन में उल्लंघन करने वालों पर उड़नदस्ता की टीम ने जुर्माना लगाया। शासन के आदेश की अवहेलना करते हुए कुछ दुकानदार गैर आवश्यक सेवा वाले दुकानदार भी दुकान खोले थे। निगम की टीम ने निरिक्षण के दौरान भीड़ पाए जाने वाले दुकानदार के संचालकों को समझाईश दी।

शासन द्वारा लगाए गए लाॅकडाउन का पालन कराने निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर उड़नदस्ता टीम शहर के सभी प्रमुख बाजारों का निरिक्षण किए और शासन के आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने वाले दुकानों पर कार्यवाही की! उड़नदस्ता की टीम ने व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार व अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों का भ्रमण करते हुए लोगों को एक जगह एकत्र न होने की समझाईश दिए।

निगम की उड़नदस्ता टीम ने आकाशगंगा मे लालचंद, राज कुमार एवं मुन्ना द्वारा सब्जी विक्रय करने पर प्रत्येक से 5000 रुपए जुर्माना, बैकुंठ धाम मे फुटकर सब्जी बेचने पर देवनाथ लहसुन चिल्लर विक्रेता से 1000 रूपए, विजय कुमार गुप्ता केम्प-1 वृन्दानगर द्वारा थोक बाजार में चिल्हर बेचे जाने पर 1000 रूपए, मुमताज चूड़ी लाइन में अनावश्यक दुकान खोलने पर 900 रूपए, उमाशंकर चैधरी द्वारा थोक सब्जी मंडी में चिल्हर सब्जी बेचने पर 1000 रूपए, धनंजय कुमार द्वारा बैकुंठधाम में चिल्हर सब्जी बेचने पर 1000 रूपए जुर्माना वसूल किया गया।

उड़नदस्ता की टीम ने व्यापारियों को बताया कि लाॅकडाउन में बिना मास्क लगाए ग्राहकों सामान नहीं देना है तथा अधिक दाम पर सामान बेचने की शिकायत पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

To Top
Open chat