छत्तीसगढ़

लॉक डाउन: खुर्सीपार के राहत शिविर में रुके लोग खेल रहे लूडो कैरम मिला घर जैसा माहौल

सरकारी खबर @ दुर्ग महापौर एवं भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव तथा निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर मंगल भवन राहत शिविर में ठहरे हुए लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत आने वाले खुर्सीपार क्षेत्र अंतर्गत मंगल भवन को वर्तमान में राहत शिविर बनाया गया है जहां पर विभिन्न प्रदेशों से लॉक डाउन के दौरान फंसे हुए लोग रह रहे हैं। इनके लिए निगम प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्था की गई है सुबह इन्हें नाश्ता प्रदान किया जाता है और दोपहर एवं रात्रि को भोजन उपलब्ध प्रतिदिन कराया जा रहा है।

निगम के अधिकारी प्रतिदिन इनकी देखरेख के लिए निरीक्षण करते हैं ताकि यहां ठहरे हुए लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े! झारखंड से 40 , मध्यप्रदेश से 52, छत्तीसगढ़ से 4 एवं महाराष्ट्र से 13 लोग यहां पर ठहरे हुए हैं!

इन लोगों के समय व्यतीत करने के लिए टीवी, लूडो, रेडियो एवं केरम आदि की व्यवस्था की गई है एवं बिस्तर, चादर, कंगी, आईना, साबुन, टूथब्रश, पंखा, कूलर, मास्क एवं सैनिटाइजर की सुविधा भी प्रदान की गई है साथ ही पंखा, कूलर, शौचालय, विद्युत एवं पेयजल की सुविधा भी मंगल भवन राहत शिविर में प्रदान की गई है।

वरिष्ठ अधिकारी भी समय-समय पर मंगल भवन राहत शिविर का जायजा लेते रहते हैं। लॉक डाउन के दौरान 30 मार्च से मंगल भवन के राहत शिविर में ऐसे लोगों को ठहराया गया है जो बाहर नहीं जा सके और निगम प्रशासन द्वारा इनको उचित सुविधा मुहैया कराई गई है। कई समाजसेवी संगठन भी इन लोगों का सहयोग कर चुके हैं साथ ही स्व सहायता समूह की महिलाएं भी सब्जी एवं अन्य राहत सामाग्री प्रदाय करके इनकी मदद कर रहे हैं। राहत शिविर में नियमित रूप से सफाई एवं सैनिटाइजिंग का कार्य भी किया जा रहा है।

To Top
Open chat