बस्तर

बीजापुर में जवान ने किया नाबालिक से बलात्कार

खबरी चिड़िया @ बीजापुर बस्तर में पुलिस के जवानों पर निर्दोष आदिवासियों के साथ बलात्कार के आरोप हमेशा लगते रहे हैं। ताजा मामला थोड़ा भिन्न है, इस बार आरोपी बस्तर की बजाय राजनांदगाँव में पदस्थ था।

पूरा मामला इन प्रकार है कि बस्तर पुलिस रेंज और बीजापुर जिले के जांगला थाना अंतर्गत गाँव जैवारम में शनिवार रात एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटना घटित हुई। इस वारदात को अंजाम देने वाला सीएएफ में पदस्थ सुरक्षा बल का जवान निकला। जिसे बीजापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले के जैवारम गांव में शनिवार की रात एक नाबालिक लड़की के साथ बलात्कार की निंदनीय घटना सामने आई। इस घटना को अंजाम देने वाला आरोपी सीएएफ का जवान निकला। आरोपी त्रिलोचन कोड़ोपी छुट्टी लेकर राजनांदगाँव से घर आया हुआ था। त्रिलोचन कोड़ोपी की नियुक्ति राजनांदगाँव में थी। शनिवार की रात नाबालिग लड़की कुछ सामान लेने पास के दुकान गई हुई थी। आरोपी सीएएफ जवान त्रिलोचन कोड़ोपी अंधेरे का फायदा उठाकर नाबालिग को अपने साथ ले गया। उसने अंधेरे में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और मौका-ए-वारदात को अंजाम देकर वहाँ से फरार हो गया।

जैसे-तैसे नाबालिग अपने घर पहुंची और घटना की पूरी जानकारी अपने परिजनों को आपबीती बताई। परिजनों ने घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाने नाबालिग को अपने साथ लेकर गए। घटना पर प्रथम सूचना रिपोर्ट जांगला थाने में दर्ज कराई गई। जिसके बाद जंगला पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी जवान त्रिलोचन कोड़ोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जवान पर आईपीसी की धारा 376,504 और 4 पॉक्सो एक्ट तहत कार्यवाही की गई है।

Most Popular

To Top
Open chat