बस्तर

दुगालीकरका में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ एक ग्रामीण की मौत, दो नक्सली मारने का दावा


दुगालीकरका मुठभेड़ के बाद दो शव और एक घायल ग्रामीण को ट्रेक्टर और एम्बुलेंस से भेजा गया
  • दो नक्सली नेताओं को भी मारने का पुलिस ने किया दावा
  • मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली नेता वर्गीस को मारने का दावा
  • मुठभेड़ में एक ग्रामीण की मौत , पुलिस का दावा वह ग्रामीण नक्सलियों के लिए संत्री ड्यूटी कर रहा था
  • ग्रामीण को नक्सलियों की गोली लगी या पुलिस की नहीं मिल रही जानकारी
  • पुलिस के अनुसार घटना स्थल पर अब भी  मुठभेड़ जारी
  • यह खबर केवल पुलिस से मिली जानकारी और एसपी के बयान के हवाले से है

खबरी चिड़िया @ दंतेवाड़ा लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह से मतदान जारी है। लेकिन इसी बीच जिले के कुआकोंडा थाना अंतर्गत दुगालीकरका के जंगलो में डीआरजी के जवानों की नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ की खबर पुलिस द्वारा बताई जा रही  है।

माओवादी नेता वर्गिस की पुलिस द्वारा जारी तस्वीर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के अंतर्गत दुगालीकरका में मुठभेड़ हुई है। जिसमें दो नक्सली मारे गये हैं और एक ग्रामीण घायल हुआ है। डीआरजी के जवानों ने 315 बोर की बंदूक और एक भरमार बंदूक भी बरामद करने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि मारे गये दो अन्य लोग नक्सली ही हैं। जिनके शव भी बरामद के लिया गया है। इस मुठभेड़ में एक ग्रामीण घायल हो गया है। ग्रामीण के ईलाज के लिए निकटतम अस्पताल चिकित्सा वाहन डायल 108 से भेजा गया है। पुलिस ने एक माओवादी की पहचान 5 लाख के ईनामी नक्सली वर्गीस के रूप में की है । दूसरे को लिंगा एलओएस सदस्य और एक लाख का इनामी बताया जा रहा है।

मुठभेड़ स्थल से ट्रेक्टर से जे जाते माओवादी नेताओं के शव

इस मुठभेड़ को लेकर एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव का कहना है कि दुगालीकरका में नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। कल रात में सुचना आई कि दुगालीकारका गाँव में 09 नक्सली चुनाव के बहिष्कार का भाषणबाजी करके वर्गीश के नेतृत्व में पहाड़ पर जाकर सोये हैं और गाँव वालों से खाना मँगवाये हैं। इस सुचना पर सोलह से बीस जवानों की टुकड़ी सरप्राइज मेंटेन करते रात में दुगालीकरका भेजी गई। तड़के सुबह करीब पाँच साढ़े पाँच बजे तगड़ा मुठभेड़ हुआ। जिसमें वर्गीस और उसका एक साथी ढेर हो गए। उनके पास से 315 बोर देशी कट्टा और एक भरमार मिला है।

पुलिस एम्बुलेंस में ग्रामीण को ईलाज के लिए ले जाते हुए

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने आगे बताया कि एक ग्रामीण गिरा हुआ था, उसके पैर में भी गोली लगी है। उसका यहाँ प्राथमिक उपचार के बाद 108 के एम्बुलेंस से तुरंत जिला अस्पताल भेज दिया है। ग्रामीण-ग्रामीण नहीं था वह संत्री लगा हुआ था। जब फायरिंग खुली तो उसके पैर में गोली लगी है। जो वर्गीस मारा गया है वह 5 लाख का ईनामी है, एरिया कमिटी मेम्बर है। मलान्गिर एरिया कमिटी में छात्र संघ का अध्यक्ष था।


दुगालीकरका मुठभेड़ को लेकर एसपी अभिषेक पल्लव का बयान

वह 2004 से नक्सल संगठन से जुडा हुआ था। पोटाली का रहने वाला है लगातार कुकानार क्षेत्र कुआकोंडा क्षेत्र कटेकल्याण क्षेत्र में घूमकर रिक्रूटमेंट का कार्य करता था। वह आईईडी एक्सपर्ट था। कल शाम को सुचना मिली थी कि उसने धनिकारका रोड में एक आईईडी लगाया है। ग्रामीणों के समर्थन से हमने यह कामयाबी पाई है।

To Top
Open chat