Uncategorized

भ्रष्टाचार से दंतेवाड़ा में बन रही मौत की सड़क

पंकज सिंह भदौरिया @ दंतेवाड़ा साप्ताहिक बाज़ार दन्तेवाड़ा से लौट रही सुनीता की दन्तेवाड़ा बाईपास जेलबाड़ी सड़क के पास भ्रष्टाचार की सड़क हादसे में मौत हो गई। सुनीता ट्रक से साइड लेते वक्त हादसे का शिकार हो गई । इस हादसे को भ्रष्टाचार की देन बताई जा रही है।

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक बाईपास सड़क हाल में ही बनी है। जिस पर हफ्तेभर पहले ही पूरी सड़क मुरुम की जगह मिट्टी इस सड़क पर काम कर रही बलेचा कंट्रक्शन ने बिछा रखा था। इस सड़क के साइड सोल्डर पर बिछी मिट्टी बरसाती पानी मे फूल गयी है। ट्रक से साइड लेने के लिए जैसे ही बाइक सड़क से उतरी वैसे ही बाइक जबरदस्त तरीके से स्लीप हो गयी। जिसके कारण सुनीता बस के पहिये से टकरा गई। इस वजह से सुनीता की मौत हो गयी।

इधर पीडब्ल्यूडी विभाग के आला अफसर जरूर दूसरे दिन सड़क देखने पहुँचा। मगर जिस तरह से सड़क में नियम को दरकिनार कर मुरुम की जगह मिट्टी डाल दिया गया था। ठेकेदार की बड़ी लापरवाही नजर आ रही है। इसके साथ ही विभागीय अधिकारी ठेकेदार के कारनामे में सहभागी नजर आ रहे है। इधर परिजनों ने दन्तेवाड़ा कलेक्टर दंतेवाड़ा से मिलकर इस घटिया निर्माण की शिकायत करने को कह रहे है। सुनीता के परिजन हूंगाराम और पीलाराम ने ठेकेदार और पीडब्ल्यूडी दन्तेवाड़ा के खिलाफ भी मामला कोर्ट में ले जाने की बात कही है। सबसे अहम सवाल यही उठ रहा है कि सुनीता की मौत का जिम्मेदार कौन है? क्योंकि जिस प्रकार यह घटिया निर्माण युक्त सड़क बनी है, इससे आने वाले दिनों में और भी हादसे का अंदेशा है।

To Top
Open chat