बस्तर

दंतेवाड़ा में सेनेटाइजर का छिड़काव और मॉक ड्रिल के बीच कोरोना पॉजिटिव की अफवाह

खबरी चिड़िया @ दंतेवाड़ा दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल किया है। जिसमें कोरोना पॉजिटिव केस आने की दशा में प्रशासन उसे कैसे निपटना उसके लिए अभ्यास किया गया। मॉक ड्रिल अचानक से शुरु होने से दंतेवाड़ा के मुख्य बाजार बस पड़ाव के पास अफरातफरी में दुकाने बंद हो गई।

जिला प्रशासन द्वारा दंतेवाड़ा के मुख्य बाजार में कोरोना निरोधक दवा (सेनेटाइजर) का छिड़काव किया गया है। जिसे अग्नि शमन वाहन में पानी की बौछारों के माध्यम से अंजाम दिया गया। यह कितना कारगर उपाय है यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा। लेकिन कोरोना वायरस के इस वैश्विक संकट काल में जिला प्रशासन दंतेवाड़ा एसडीएम लिंगराज सिदार के नेतृत्व में न्यूनतम सुविधाओं के साथ अधिकतम कार्य करने की कोशिश कर रहा है।

दूसरी ओर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया कि रमन ( बदला हुआ नाम) भट्टी पारा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके कारण ही दुकाने बंद कराई गई एवं दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। अफवाहों के बाजार में गर्म तवे पर घी डालने का काम करते हुए कुछ लोगों ने व्हाट्सएप और फेसबुक पर दंतेवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव की खबर भी पोस्ट करना शुरू कर दिया। एक अफवाह यह भी फैलाई जा रही है कि गीदम में रह रही धर्म विशेष की महिला दिन में दंतेवाड़ा आकर कोरोना फैलाती है और रात में गीदम चली जाती है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। खबरी चिड़िया डॉट कॉम की पड़ताल में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने की खबर पूरी तरह से अफवाह साबित हुई है।

Most Popular

To Top
Open chat