बस्तर

एसडीएम ने मारा होटल और दुकानों पर छापा 33 हजार रुपये जुर्माना वसूला

सरकारी खबर @ दंतेवाड़ा कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा के निर्देशानुसार लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले एसडीएम बड़ेबचेली प्रकाश भारद्वाज के नेतृत्व में अधिकारियों के दल ने आज बचेली के विभिन्न किराना दुकानों और डेली नीड्स की दुकानों में छापा मारकर जांच किया। इस दौरान होटल एवं किराना दुकान के संचालकों से 33 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

अधिकारियों के दल ने बचेली के बाबा होटल में पुरानी मिठाई गुलाब जामुन और समोसा का विक्रय करने सहित होटल में कर्मचारियों को बिना मास्क के असुरक्षित ढंग से काम करते पाया, जबकि अभी केवल डेली नीड्स-बेकरी एवं डेयरी उत्पाद विक्रय करने की रियायत दी गयी है और होटल-रेस्टोरेंट बन्द रखा जाना है। इसके साथ ही खाद्य सुरक्षा के मानकों का पालन नहीं करने सम्बन्धी गम्भीर लापरवाही बरतने तथा शासन के निर्देशों का उल्लंघन करने के कारण होटल संचालक रघुनाथ दत्त को 20 हजार रुपये जुर्माना किया गया। इसी तरह नर नारायण होटल में भी सुरक्षा मानकों के उल्लंघन करने के कारण होटल संचालक डीएन सरकार को 10 हजार रुपये जुर्माना किया गया।

वहीं गायत्री प्रोव्हिजन स्टोर्स में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत निर्धारित दर से अधिक दाम पर आलू बेचने के कारण दुकान संचालक राघव प्रसाद साहू के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम का उल्लंघन सम्बन्धी प्रकरण दर्ज कर सम्बन्धित से 3 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इस कार्रवाई के दौरान सीएमओ नगर पालिका परिषद बड़ेबचेली आईएल पटेल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी दन्तेवाड़ा सुष्मित देवांगन, खाद्य निरीक्षक द्वय सुशील विश्वकर्मा एवं प्रहलाद राठौर तथा नगर पालिका के अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Most Popular

To Top
Open chat