बस्तर

टायर फटने से पायल ट्रेवल्स की बस डिवाईडर से टकराई

दंतेवाड़ा में पायल ट्रेवल्स की बस डिवाइडर से टकराई

खबरी चिड़िया @ दंतेवाड़ा गर्मी के मौसम में समय-समय पर टायरों में वायु दाब परीक्षण और टायरों की भौतिक जांच कराने की सलाह एक्सपर्ट द्वारा हमेशा दी जाती है लेकिन अक्सर देखा गया है कि इस सलाह का पालन बस चालक अथवा परिचालक द्वारा नहीं किया जाता है। जिसके कारण बसों में सफर करने वाले सवारियों की जान आफत में पड़ जाती है ।


चालक परिचालक की लापरवाही के कारण ऐसा ही कुछ हादसा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में घटित हुआ ।मिली जानकारी के मुताबिक पायल ट्रेवल्स की बस क्रमांक सीजी 07 एल डब्लू 8888 रोजाना की तरह दुर्ग से बैलाडीला की ओर शनिवार की शाम को निकली । बस चालक एवं परिचालक ने ठीक से टायरों का परीक्षण नहीं किया। जिसका खामियाजा उन्हें आज करीब 5 बजे उठाना पड़ा। बस दंतेवाड़ा के बस स्टैंड से जैसे ही बैलाडीला की ओर बढ़ी । स्टेट बैंक चौराहे से आगे टायर फटने से डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई और डिवाइडर से लगे सड़क बत्ती खंभे से टकराकर बस के परखच्चे उड़ गए ।

इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ । बस में करीब 10-12 यात्री सवार थे जो बैलाडीला की ओर जा रहे थे। उन्हें दूसरे वाहनों से बैलाडीला की ओर पायल ट्रेवल्स के स्थानीय बुकिंग एजेंट की मदद से रवाना किया गया ।

Most Popular

To Top
Open chat