बस्तर

गोंडेरास के जंगल में पुलिस और माओवादी मुठभेड़ दो माओवादी मारे गए

खबरी चिड़िया @ दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में बुधवार सुबह मुठभेड़ में दो माओवादियों को मारने का दावा छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस का दावा है कि घटना स्थल पर पुलिस को एक इंसास और एक 12 बोर बंदूक सहित नक्सल साहित्य, सामग्री बरामद भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने एक महिला का शव बरामद किया है| जिसे पुलिस नक्सली बता रही है| वहीं पुलिस का दावा है कि मारे गए एक अन्य नक्सली का शव उनके नक्सली साथी ले जाने में सफल रहे हैं।

माओवादी को इस ट्रेक्टर में लादकर ले जाया गया

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुंदरराज पी. का कहना है  कि दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के गोंडेरास गांव के जंगलों में बुधवार सुबह करीब पांच बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया।

सुंदरराज का कहना है कि अरनपुर थाना क्षेत्र में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। पुलिस जवानों की टुकड़ी जब गोंडेरास गांव के जंगलों में पहुँची, तभी नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्यवाही की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहाँ से फरार हो गए।

जब सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के जाने के बाद घटना स्थल की तलाशी ली तो वहाँ दो नक्सलियों का शव, एक 12 बोर बंदूक, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान कराई जा रही है। इस घटना में पुलिस के सभी जवान सुरक्षित है तथा क्षेत्र में खोजी अभियान जारी है।

पुलिस कि गोली से मारा गया माओवादी

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की पुष्टि की है। पल्लव ने कहा है कि यह मुठभेड़ डीआरजी और एसटीएफ की यह कार्रवाई सुकमा और दंतेवाड़ा जिले के सीमाई इलाके में हुई है। जंगल से शव बाहर लाने जिला मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स भेजा गया है। सूत्रों के मुताबिक जिला मुख्यालय तक शव पहुंचने में दो से तीन घंटे का समय लग सकता है।

Most Popular

To Top
Open chat