बस्तर

गुड्डू सिद्दीकी के अथक प्रयासों से पहुँचा टैगोर वार्ड में पानी

तस्वीर: स्पेशल अरेंजमेंट

  • वर्षो बाद वार्ड में पानी आता देख वार्डवासियों के खिल उठे चेहरे
  • मृणाल रॉय एवं आर गोविंदराजन ने लोकार्पण किया
  • पार्षद ने वार्डवासियों के साथ ताली बजाकर अध्यक्ष और महाप्रबंधक का पानी के लिए थैंक्स कहा

किरंदुल: कई सालों से पानी के लिए तरस रहे रविंद्रनाथ टैगोर वार्ड क्रमांक 10 में आखिरकार नए निर्दलीय पार्षद गुड्डू सिद्दीकी के आने के बाद लोगों को पानी से निजात मिल ही गया।

पार्षद गुड्डू सिद्दीकी की अथक मेहनत से वार्ड वासियों को जल की व्यवस्था करवाई गई इससे पहले वार्ड वासियों को पानी के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लोग 200 से 300 मीटर दूर जाकर पानी टंकी से पीने और नहाने के लिए पानी लाकर अपना जरूरी काम करते थे जिससे उन्हे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। नगर पालिका के द्वारा पूर्व में पानी कनेक्शन तो दिया गया था लेकिन नल से जल की मात्रा ना के बराबर होती थी लोगों को एक बाल्टी पानी भरने के लिए 2 घंटे का लंबा इंतजार करना पड़ता था इसलिए कई सारे लोगों ने तो नगरपालिका के पाइप लाइन ही निकाल फेंक दिया था ताकि पानी का टैक्स न देना पड़े।

तस्वीर: स्पेशल अरेंजमेंट

इन सब परेशानियों को देखते हुए वार्ड पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ने अध्यक्ष मृणाल रॉय एवं किरंदुल महाप्रबंधक आर गोविंदराजन से वार्ड में पानी की मांग की । महाप्रबंधक ने भी वार्ड वासियों की परेशानियों को देखते हुए नल कनेक्शन देने के लिए हामी भरी और वार्ड में पॉइंट दे दिया । नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल रॉय एवं सीएमओ आर पी नेताम ने पॉइंट से वार्ड तक कनेक्शन करवाया और नलजल की हो गई व्यवस्था। नलजल का आज वार्ड क्रमांक 10 में नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल रॉय एवं एनएमडीसी महाप्रबंधक आर गोविंद राजन ने लोकार्पण किया।

तस्वीर: स्पेशल अरेंजमेंट

मुख्य अतिथियों ने जैसे ही नल चालू किया तो जल निकलते देख वार्डवासियों के चेहरे खिल उठे हैं और उन्होंने एनएमडीसी महाप्रबंधक आर गोविंद राजन , नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल रॉय , पार्षद गुड्डू सिद्दीकी का तहे दिल से धन्यवाद दिया।
इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल रॉय ने कहा कि हर वार्ड में जो भी समस्याएं हैं उसे जल्द से जल्द पूरा करेंगे वार्ड वासियों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं होने देंगे ।

वही गोविंद राजन महाप्रबंधक ने कहा कि आज 200 परिवारों को इस नल कनेक्शन से सीधा पानी मिलेगा ये देख कर मुझे काफी खुशी महसूस हो रही है और अब तक पानी न दे पाने का मलाल हो रहा है इसके पहले किसी ने पानी के लिए मांग ही नही की थी ।
आगे भी वार्ड में कोई समस्या होगी तो उसका समाधान करने के लिए एनएमडीसी ततपर रहेगा।

वार्ड पार्षद गुड्डू सिद्दीकी ने कहा कि वो इस वार्ड से निर्दलीय चुनाव जीते है और इस वार्ड के वासियो ने दो – दो पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के चुनावी मैदान में होते हुए भी मुझ पर भरोसा जताया और जीत दिलाई। इसलिए मैं उनके भरोसे पर खरा उतरूंगा। पुरानी कई वर्षों से नलजल की यहाँ समस्या थी अभी उसकी व्यवस्था की गई है आगे और भी कई समस्याएं है उनका समाधान भी किया जाएगा।

तस्वीर: स्पेशल अरेंजमेंट

कई वर्षों बाद वार्ड में पानी आ पाया उसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल रॉय ,महाप्रबंधक गोविंदराजन सीएमओ आर पी नेताम ,नलजल प्रभारी डी एस साहू का पार्षद ने आभार जताया।

इस खास अवसर पर अध्यक्ष मृणाल रॉय ,महाप्रबंधक आर गोविंदराजन ,डीजीएम पर्सनल चटर्जी ,सीएमओ आर पी नेताम ,उपाध्यक्ष बाल सिंह ,संदीप साव ,तपन दास ,मंजू छालीवाल,अतुल सिंह ,संजय सोनी ,शैलेन्द्र सिंह ,अमृत टंडन ,दिनेश ,भानमती ,श्रीमती इला पटेल,बबलू सिद्दीकी ,शमशाद बेगम ,श्रीमती मीरा तिवारी,आर राजू ,सहायक अभियंता संतोष नेगी ,डी एस साहू एवं बड़ी संख्या में वार्ड वासी मौजूद थे ।

Most Popular

To Top
Open chat